Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

टोक्यो ओलंपिक : पीवी सिंधु ने कांस्य पदक जीतकर रचा इतिहास, चीन की बिंग जियाओ को दी मात

टोक्यो। देश की बेटियां टोक्यो आलंपिक में भारत का नाम रोशन कर रही हैं। सबसे ज्यादा प्रभावित भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने किया है। सिंधु भले ही स्वर्ण पदक जीतने से चूक गईं लेकिन कांस्य पदक (bronze medal) जीतने में सफल हो गई हैं।

सिंधु ने रविवार को 52 मिनट तक चले मुकाबले में दोनों सेटों में चीन की शटलर हे बिंगजिआओ को 21-13, 21-15 से हराकर इतिहास रच दिया है। रियो ओलंपिक में भी सिंधु ने सिल्वर मेडल जीता था।

पीवी सिंधु दो ओलंपिक पदक जीतने वाली भारत की पहली बैडमिंटन खिलाड़ी बन गईं हैं। सिंधु के पदक जीतने के साथ ही भारत को अब ओलंपिक में दो मेडल आ गए हैं। सिंधु की इस जीत से पूरे देश में खुशी की लहर है।

ऐसा रहा मैच का रोमांच
दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने मुसाहिनो फॉरेस्ट स्पोर्ट्स प्लाजा में 53 मिनट चले इस मुकाबले में चीन की खिलाड़ी बिंग जियाओ को 21-13, 21-15 से शिकस्त दी।दोनों खिलाड़ियों के बीच अच्छा संघर्ष देखने को मिला। सिंधु ने लंबी रैली के बाद क्रॉस कोर्ट स्मैश से अंक जुटाया और फिर चीन की खिलाड़ी के रिटर्न लौटाने में नाकाम रहने पर ब्रेक तक 11-8 की बढ़त बना ली। इसके बाद उन्होंने चीनी खिलाड़ी को वापसी का मौका नहीं दिया और जीत हासिल कर ली। सिंधु को सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग के खिलाफ 18-21, 12-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। हालांकि उन्होंने ब्रॉन्ज के साथ ओलंपिक का सफर पूरा किया है।