Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भातरीय टीम के इस बेहतरीन स्पिन गेंदबाज ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया सन्यास

 

 

नई दिल्ली। स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। ओझा ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच वर्ष 2013 नवम्बर में वेस्टइंडीज के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेला था, वह मैच महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का भी आखिरी मैच था।
उस टेस्ट में ओझा ने कुल 10 विकेट (5/40, 5/49) चटाकाए थे और प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे।

उन्होंने ट्वीटर पर अपने संन्यास की घोषणा की। प्रज्ञान ओझा ने ट्वीट कर लिखा, ‘यह मेरे जीवन के अगले चरण में आगे बढ़ने का समय है। सभी का प्यार और समर्थन हमेशा मेरे साथ रहेगा और मुझे हर समय प्रेरित करेगा।’

ओझा ने भारत की ओर से 24 टेस्ट मैच खेले हैं और 113 विकेट लिए हैं, जबकि 18 एकदिनी मैचों में उन्होंने 21 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा वह 6 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं और 10 विकेट लिए हैं।

प्रज्ञान ओझा ने कुल 108 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 424 विकेट लिए हैं। पउनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 7/58 रही है। उन्होंने अपना आखिरी प्रथम श्रेणी मैच बिहार की ओर से नवंबर 2018 में खेला। ओझा ने 2005 में हैदराबाद की ओर से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया था।