Monday , June 1 2020
Home / दुनिया जागरण / इस देश में महिला प्रशंसकों को स्टेडियम में जाकर फुटबाल मैच देखने की मिली इजाजत

इस देश में महिला प्रशंसकों को स्टेडियम में जाकर फुटबाल मैच देखने की मिली इजाजत

 

 

तेहरान। विवादास्पद पुरुष परस्त नीति को लेकर फीफा की धमकी के बाद ईरान ने महिलाओं को स्टेडियम में फुटबाल देखने की इजाजत दे दी है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

विदित हो कि ईरान में विगत चालीस वर्षों से महिलाओं को फुटबाल या अन्य किसी स्टेडियम में जाकर मैच देखने की इजाजत नहीं थी। ईरानी मुल्लाओं का कहना था कि महिलाओं को पुरुष प्रधान माहौल से खुद को बचाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि पिछले इंटरनेशनल फेडरेशन एसोशिएसन ऑफ फुटबॉल (फीफा) ने पिछले महीने ईरान को बिना किसी प्रतिबंध के महिलाओं को फुटबॉल स्टेडियम में प्रवेश देने का आदेश दिया था। साथ ही यह भी कहा था कि उनकी संख्या टिकट की मांग पर निर्भर करेगी।

दरअसल, यह निर्देश तब आया है जब एक लड़की ने लड़के की वेश में फुटबॉल मैच स्टेडियम में जाकर देखा, लेकिन बात उजागर होने पर जेल जाने के डर से खुद को आग लगाकर मौत को गले लगा लिया।

इस फैसले के बाद से महिलाएं खुश हैं और साल 2022 के विश्व कप के लिए गुरुवार को आजादी स्टेडियम में होने वाले ईरान और कंबोडिया के बीच क्वालिफायर मैच के टिकट लेने को दौड़ पड़ीं।

सरकारी मीडिया के मुताबिक, टिकट की पहली खेप एक घंटे के अंदर बिक गई और अतिरिक्त सीटों की भी मांग की जाने लगी।

इस बीच देश के खेल मंत्री ने कहा कि एक लाख लोगों की क्षमता वाला आजादी स्टेडियम बड़ी संख्या में महिलाओं की मेजबानी के लिए तैयार हैं। एक महिला पत्रकार राहा पूरवख्श का कहना है कि अभी तक 3500 महिलाएं टिकट पाने में सफल रही हैं।

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

इस देश के प्रधानमंत्री ने तोड़ा लॉकडाउन का नियम, भरना पड़ा दोगुना जुर्माना

पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस से लड़ रही है. ऐसे में लोगों के लिए …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com