Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राजस्थान, उत्तराखंड, लखनऊ, हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में भी तेज बारिश और आंधी तूफान की आशंका

दिनों देशभर में झमाझम बारिश का दौर जारी है। जम्मू-कश्मीर से लेकर केरल तक रोजाना तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने उन राज्यों के बारे में जानकारी दी है, जहां पर आज से लेकर 30 जुलाई तक तेज बारिश होगी। इसमें यूपी और बिहार भी शामिल है। इसके अलावा, राजस्थान, उत्तराखंड, लखनऊ, हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में भी तेज बारिश और आंधी तूफान की आशंका है। वहीं, अगले तीन से चार दिनों तक मध्य, पश्चिम और दक्षिण भारत में लगातार बारिश की संभावना है।

जिन राज्यों में आगामी दिनों में तेज बारिश होने वाली है, उसको लेकर मौसम विभाग  ने सिलसिलेवार ट्वीट्स किए हैं। मौसम विभाग ने बताया कि जम्मू कश्मीर में 27 से 30 जुलाई के बीच भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा, गरज की भी आशंका है। वहीं, राजस्थान में 26 और 27 जुलाई, यूपी और बिहार में 28 से 30 जुलाई, उत्तरी पंजाब और नॉर्थ हरियाणा-चंडीगढ़ में 27 से 30 जुलाई के बीच भारी बारिश होगी। , हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 28 और 29 जुलाई को भारी से बहुत भारी होगी. दक्षिणी राजस्थान के इलाकों में आज तेज बारिश होगी. अगले 3-4 दिनों के दौरान मध्य, पश्चिम और दक्षिण भारत में गरज और बिजली के साथ व्यापक/मध्यम बारिश होने की संभावना है।