Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जेएनयू कैंपस के आसपास भगवा झंडे लगाने का मामला आया सामने

JNU : विवादों से घिरा हुआ है। यह घटना दो छात्र संगठनों में हुई हिंसक झड़प के बाद, एक नया मामला सामने आया है। जेएनयू कैंपस के आसपास भगवा झंडे लगाने का मामला सामने आया है। भगवा झंडे हिंदू सेना की ओर से लगाया गया है और जेएनयू में इसके साथ ही पोस्टर भी लगाए गए हैं. इन पोस्टर पर भगवा जेएनयू लिख कर लगाया गया था लेकिन बाद में इसे हटा दिया गया ।

जेएनयू कैंपस के आसपास भी पोस्टर लगाए गए है। इन पोस्टर पर भगवा जेएनयू लिखा गया है, वहीं, दक्षिण पश्चिम दिल्ली के डीसीपी ने बताया कि आज सुबह जेएनयू के आसपास के इलाकों में झंडे और बैनर लगाए जाने की सूचना मिली है।

हाल ही में हुई घटनाओं को देखते हुए इन्हें तुरंत हटा दिया गया तथा इसके साथ ही उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है। जेएनयू में हुई हिंसा के बाद यूनिवर्सिटी की वीसी का बयान सामने आया था. वीसी शांतिश्री धूलिपुड़ी पंडित ने कहा था कि मैं जनता की इस धारणा को ठीक करना चाहती हूं कि हम ‘टुकड़े-टुकड़े’ हैं, ऐसा कुछ भी नहीं है. पदभार संभालने के बाद मैंने किसी को भी इस तरह की बात करते नहीं देखा।

आपको बता दे की रामनवमी के मौके पर जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्र संगठन एबीवीपी और लेफ्ट कार्यकर्ताओं में हिंसक घटना हो गई थी। झड़प यूनिवर्सिटी के कावेरी हॉस्टल में हुआ था। विवाद रामनवमी की पूजा और नॉनवेज विवाद को लेकर हुआ था। जिसमे बहुत सारे छात्र घायल हुए थे