Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोरोना ने फिर पकड़ी अपनी रफ्तार

गाजियाबाद :  कोरोना संक्रमण अप्रैल माह के सबसे अधिक 12 नए पॉजिटिव केस आए। इनमें पांच स्टूडेंट्स और 2 बुजुर्गों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुए है। वहीं कोरोन की एक्टिव केस की संख्या जो घटकर 14 तक पहुंच गई थी, वही  एक बार फिर बढ़कर कर 35 हो गई है। संक्रमण दर महज 0.08 से उछलकर 0.33 प्रतिशत पर पहुंच गई। बुधवार को चार स्कूलों के बच्चों और एक इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र को कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है। इसके साथ ही 2 बुजुर्गों मे भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। विभाग के अनुसार बुधवार को 11 संक्रमित में चार लोग स्कूली छात्रों के संपर्क में आने वाले भी हैं। वहीं दो मरीजों ने संक्रमण को मात दी। नोएडा में बुधवार को भी 9 बच्चों समेत 33 लोगों की कोरोना पॉजिटिव आई। इसके बाद सीएमओ ने सभी स्कूलों को आदेश जारी कर दिया है की किसी भी बच्चे के कोविड पॉजिटिव मिलने पर इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को संपर्क करे। नए मरीजों की बढ़ती हुई संख्या से सक्रिय मरीजों की संख्या भी 90 हो गई है। 4 दिन में 30 से अधिक बच्चे संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से करीब 10 बच्चों ने कोविड वैक्सीन नहीं ली है।

गाजियाबाद में बुधवार को वसुंधरा सेक्टर-6 के एमिटी इंटरनैशनल स्कूल में छठी क्लास के एक बच्चे में कोरोना की पुष्टि हुई। वहीं, मंगलवार देर शाम वसुंधरा के सेठ आंनदराम जयुपिरया स्कूल में 10वीं का छात्र भी संक्रमित मिला। इससे पहले इंदिरापुरम के सेंट फ्रांसिस स्कूल और वैशाली के केआर मंगलम स्कूल में भी कोरोना के कुल 5 केस मिले थे, जिसके बाद स्कूलों को बंद कर दिया गया था। स्कूल मैनेजमेंट ने बताया कि 3 कोरोना पॉजिटिव केस कक्षा 6 से ही आए हैं, ऐसे में उसे सोमवार को ही खोला जाएगा। गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर 14 स्थित सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल की दसवीं कक्षा का एक छात्र संक्रमित मिला है। ऐसे में स्कूल को चार दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं, छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी गई हैं। स्कूल खोलने का फैसला आगे संक्रमण के फैलाव के आधार पर लिया जाएगा। स्कूल की प्रधानाचार्य शालिनी ने बताया की स्कूल को पूरी तरह सैनिटाइज किया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण  बढ़ाने की  रफ्तार : गाजियाबाद मे तीन दिनों में कोराेना का कई गुना केस सामने आया है। गाजियाबाद में 11 अप्रैल को दैनिक संक्रमण दर महज 0.08 थी जो 12 अप्रैल को बढ़कर 0.16 प्रतिशत हो गई और 13 अप्रैल को संक्रमण दर 0.33 प्रतिशत पर पहुंच गई।

पिछले तीन दिनों में इन स्कूलों में संक्रमित मिले बच्चे : सेंट फ्रांसिस स्कूल, केआर मंगलम स्कूल ,केडीपी पब्लिक स्कूल ,डीपीएस इंदिरापुरम ,गुरुकुल द स्कूल,एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा तथा केवी स्कूल दिल्ली शामिल है।