Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

प्रदेश में निवेश का माहौल, एक लाख करोड़ रुपये के निवेश की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारी पूरी: योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर घटना को राजनीतिक साजिश बताते हुए कहा कि राजनीतिक साजिश के तहत गोकशी कर हिंसा को अंजाम दिया गया था लेकिन प्रदेश सरकार किसी भी साजिश को सफल नहीं होने देगी। विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में हंगामे से नाराज सीएम योगी ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। सेंट्रल हाल में मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में निवेश का माहौल बना है। एक लाख करोड़ रुपये के निवेश की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारी पूरी हो चुकी है। सरकार ने अपना दूसरा अनुपूरक बजट पेश किया है। हमने जो वादे किए, उन्हें पूरा करने का काम किया। इससे पहले भी सबसे बड़ा बजट पेश किया था।

बिना भेदभाव के काम करने के लिए बजट के आकार को बढ़ाया था। सरकार ने जो बजट पास कराया था, 30 नवंबर तक उसका बड़ा हिस्सा खर्च किया जा चुका है। कुल 2 लाख 63 हजार करोड़ रुपये बजट से खर्च हो चुके हैं।

राजस्व में वृद्धि हासिल की है। मंडी समितियां किसानों के शोषण का जरिया बन चुकी थीं। हमारी सरकार ने मंडी समितियों को सुधारा है। 30 नवंबर तक मंडी समितियों से 238 करोड़ की आय हुई है। 234 मंडियों के विस्तारीकरण पर काम चल रहा है। अगला बजट सत्र फरवरी में पूरा करेंगे।