Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

IPL के आयोजन के लिए तैयार है लीग के चेयरमैन, बस इस बात का हो रहा इंतजार

IPL के चेयरमैन ब्रिजेश पटेल का मानना है कि वो देश में आईपीएल कराने के लिए तैयार हैं उन्हें बस अंतराष्ट्रीय क्रिकेट संस्था के उस फैसले का इंतज़ार है, जिसमें इस साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के भविष्य का फैसला शामिल है।

गौरतलब है कि 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ने पहले इसे 15 अप्रैल तक स्थगित किया था जिसके बाद भी स्थिति में सुधार ना होने के कारण इसे अब अनिश्चित काल तक के लिए स्थगित किया जा चुका है।

ऐसे में बीसीसीआई ने पहले ही विचार रखा था कि वो आईपीएल को मानसून के बाद सितंबर से नवंबर के बीच बंद दरवाजों के तले करा सकते हैं। जिसमें अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला आईसीसी टी20 विश्वकप कहीं ना कहीं आईपीएल का रोड़ा माना जा रहा है।

इस तरह आईपीएल चेयरमैन ब्रिजेश पटेल ने एएनआई से कहा, ” हम आईपीएल को सितंबर से नवंबर के बीच कराने के लिए तैयार हैं। सब कुछ प्लानिंग हो चुकी है। हम गाइडलाइन और एसओपी के नियमों का पालन करेंगे और भी अधिक स्वास्थ्य सम्बन्धी जरूरतों का ख्याल रखा जाएगा।”

पटेल ने आगे कहा, “अभी फैंस के स्टेडियम में होने और ना होने के बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं। हमें उस समय स्थिति को देखना होगा लेकिन हाँ आईपीएल कराने के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। हमें बस आईसीसी के टी20 विश्वकप के भविष्य पर लिए जाने वाले फैसले का इंतज़ार है। अगर ये नहीं होता है तो आईपीएल का आयोजन संभव है।”

बता दें कि कोरोना के काले बादल इस साल अक्टूबर माह में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप पर भी मंडरा रहे हैं। जिस पर आईसीसी ने 10 जून को हुई बैठक में इस टूर्नामेंट के भविष्य पर कोई भी अधिकारिक फैसला अगले एक माह तक और टाल दिया है। जिसमें अगले साल 2021 में होने वाला महिला टी20 विश्वकप भी शामिल है।

ऐसे में बीसीसीआई भी आईसीसी के टी20 विश्वकप के भविष्य के फैसले पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। जिससे वो अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित पड़े हुए आईपीएल को सितंबर से नवंबर के बीच करा सके। ऐसे में टी20 विश्वकप अगर स्थगित होता है तो बीसीसीआई का रास्ता साफ़ हो जायेगा।