Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

थाईलैंड में सामने आया अनोखा मामला, हत्या के आरोपियों को बरी कर जज ने खुद को गोली से उड़ाया

बैंकॉक। थाईलैंड में एक अनोखा मामला सामने आया है, दरअसल यहां पर एक न्यायाधीश ने हत्या के आरोप में संदिग्ध कई लोगों को बरी करने के बाद भरे कोर्ट परिसर में अपनी ही जान दे दी। यह मामला देख वहां बैठे लोग हैरान रह गए। यही नहीं न्यायाधीश ने फेसबुक लाइन पर प्रसारित अपने जोशीले भाषण में देश की न्याय प्रणाली की घोर निंदी भी की थी।

दरअसल यहां की एक अदालत में एक न्यायाधीश ने हत्या के कई संदिग्धों को बरी करने के बाद खचाखच भरी अदालत में खुद के सीने में गोली मार ली। जिसके बाद इस मामले पर आलोचकों का कहना है कि थाईलैंड की अदालत अक्सर संपन्न और ताकतवर लोगों के पक्ष में काम करती है। जबकि आम लोगों को छोटे-छोटे अपराधों के लिए फौरन सजा हो जाती है।

बताते चलें कि यह पहला मामला है, इससे पहले किसी भी न्यायाधीश को न्याय प्रणाली की आलोचना करते नहीं सुना गया था। वहीं जिस दौरान यह मामला सामने आया है, उस समय पांच मुस्लिम संदिग्दों पर फैसला सुनाया जा रहा था। उसी दौरान अदालत कक्ष में उनकी याचिका की सुनवाई के दौरान सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया और इसके बाद जज ने बंदूक निकालकर अपने सीने में गोली दाग ली।