Home / देश जागरण / भारतीय क्रिकेटरों की बढ़ी मुसीबत, टीम में बेहतरी के लिए यह बड़ा फैसला लेने जा रहे मुख्य कोच रवि शास्त्री

भारतीय क्रिकेटरों की बढ़ी मुसीबत, टीम में बेहतरी के लिए यह बड़ा फैसला लेने जा रहे मुख्य कोच रवि शास्त्री

नई दिल्ली। एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बनने वाले रवि शास्त्री टीम के हित में कड़ा फैसला लेने जा रहे हैं। जिसके बाद खिलाड़ियों के लिए टीम में अपनी जगह बनाए रख पाना काफी मुश्किल होगा। दरअसल बीसीसीआई ने कुछ दिन पहले ही यह साफ किया था कि टीम में जगह बनाने के लिए खिलाड़ियों को यो-यो टेस्ट पास करना होगा।

भारत के खिलाड़ियों के लिए इस टेस्ट को पास करने का वर्तमान समय में बेंचमार्क 16.1 है। इस अंक को पार कर लेने के बाद कोई भी खिलाड़ी फिट साबित होता है। वहीं अब खबर सामने आ रही है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज से पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने यो यो टेस्ट के बेंचमार्क में बदलाव करने का फैसला किया है।

दरअसल रवि शास्त्री अपनी टीम के खिलाड़ियों के लिए यो-यो टेस्ट का बेंचमार्क 16.1 से बढाकर 17 करने जा रहे हैं। इस मामले से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए फिटनेस पर काफी जोर दिया जा रहा है और अब क्वालीफिकेशन मार्क 17 होगा। ये बढ़ा हुआ बेंचमार्क टीम में चयन की निम्नतम जरूरत होगी। माना जा रहा है कि कोच रवि शास्त्री इस मुद्दे को लेकर इससे जुड़े हितधारकों के साथ जल्द ही एक बैठक करेंगे।

Loading...

Check Also

गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कसा तंज, बताया- रोहित शर्मा और एमएस धोनी की वजह से…

नई दिल्ली। भारतीय राजनीति और क्रिकेट के विषय पर खुलकर अपनी बात रखने वाले पूर्व …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com