Breaking News
Donate Now

15 साल की शैफाली T-20 World Cup टीम में शामिल, 21 फरवरी से 8 मार्च तक …

ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से 8 मार्च तक आयोजित T-20 World Cup में खेलने जा रही भारतीय टीम में 15 साल की शैफाली वर्मा और 16 साल की रिचा घोष समेत कई युवा महिला क्रिकेटरों को जगह दी गई है। टीम का नेतृत्व स्टार बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर करेंगी।

शैफाली टीम में 23 वर्षीय उपकप्तान स्मृति मंधाना के साथ पहली पसंद ओपनर हैं। हरियाणा की 15 साल की शैफाली ने अपने करियर में 9 टी-20 मैचों में 2 अर्धशतकों की मदद से 222 रन बनाए हैं। 16 साल की नवोदित रिचा घोष को भी टीम में जगह मिली है जबकि शीर्ष क्रम की एक अन्य खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स भी मात्र 19 साल की हैं।

चैलेंजर सीरीज के फाइनल में पहुंचने वाली भारत बी टीम की सदस्य रिचा को टीम में शामिल किया जाना इस बात का संकेत है कि चयनकर्ता युवा खिलाड़ियों को प्राथमिकता दे रहे हैं। 16 साल की रिचा ने मंधाना की कप्तानी में खेलते हुए भारत सी के खिलाफ कम स्कोर वाले मैच में मैच विजयी 25 रन बनाए थे और इसी टीम के खिलाफ 149 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 25 गेंदों में 36 रन बनाए थे। रिचा मध्य क्रम में काफी उपयोगी साबित हो सकती हैं। उन्होंने पटना में 4 टीमों के टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था

विश्व टी 20 टीम 

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर और अरुधंति रेड्डी।
भारतीय टीम 2018 में हुए पिछले विश्व कप में सेमीफाइनल तक पहुंची थी और इस बार उसका लक्ष्य इससे आगे तक जाना होगा। भारतीय टीम में 4 स्पिनरों को शामिल किया गया है जिसकी अगुवाई लेग स्पिनर पूनम यादव करेंगी। 28 वर्षीय पूनम ने पिछले दो वर्षों में 51 विकेट लिए हैं और उन्हें 2018-19 के लिए बीसीसीआई ने सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर घोषित किया है।

error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com