Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सुप्रीम कोर्ट ने CCI जांच के खिलाफ Amazon, Flipkart की याचिका खारिज की

नई दिल्ली। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने अमेजन और फ्लिपकार्ट की भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) की जांच रोकने की अपील सुप्रीम कोर्ट में खारिज किए जाने का स्वागत किया है। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को दिग्गज दोनों ई-कॉमर्स कंपनियों के बिजनेस प्रैक्टिस के खिलाफ सीसीआई की जांच रोकने की याचिका को खारिज करते हुए इसे जारी रखने का आदेश दिया।

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत करते हुए कहा कि अब सीसीआई के लिए दोनों ही ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ जांच का रास्ता साफ हो गया है। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायलय का आदेश कारोबारियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। क्योंकि अब अमेजन और फ्लिपकार्ट के पास जांच से बचने की कोई गुंजाइश नहीं बची है।

खंडेलवाल ने कहा कि अब हम केंद्रीय मंत्रियों पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण से अमेजन के खिलाफ ईडी की जांच कराने की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि हम पीयूष गोयल से अपील करते हैं कि बिना किसी विलंब के उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम के तहत ई-कॉमर्स नियम लागू करें।

उल्लेखनीय है कि भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने अमेजन और फ्लिपकार्ट के अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर चुनिंदा सेलर्स को कथित रूप से तवज्जो देने और प्रतिस्पर्धा को प्रभावित करने वाले बिजनेस प्रैक्टिस अपनाने को लेकर जांच के आदेश दिए थे।