Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सुप्रीम कोर्ट ने गुलाम नबी आजाद को दी कश्मीर जाने की इजाजत

 

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को श्रीनगर, अनंतनाग, जम्मू और बारामूला जाने की इजाजत दे दी है ताकि वे अपने क्षेत्र के लोगों का हालचाल जान सकें।

गुलाम नबी आजाद ने कोर्ट से कहा कि उन्हें तीन बार एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया। मैं वहां कोई रैली नहीं करुंगा। उन्होंने कहा कि हमें अपने गृहनगर नहीं जाने दिया गया। हमें श्रीनगर, अनंतनाग और बारामूला जाना है अपने लोगों से मिलने के लिए।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान बाल अधिकारों के लिए काम करने वाली एनाक्षी गांगुली ने मांग की है की जम्मू कश्मीर के जेल में 18 साल से कम उम्र के बच्चों को जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट देखे। जब सुप्रीम कोर्ट ने गांगुली से हाईकोर्ट जाने को कहा तो गांगुली ने आरोप लगाया कि हाईकोर्ट जाना मुश्किल है। उसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस से रिपोर्ट मांगी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये गंभीर मसला है कि लोग हाईकोर्ट नहीं पहुंच सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने गांगुली को चेतावनी दी कि अगर उनके आरोप सही नहीं हुए तो इसकी जिम्मेदारी आपकी होगी।