Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

‘स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया’ दे रहा है सुनहरा मौका, Internship ऐसे कमा सकतें हैं 12 हजार…

गर्मियां आते ही बच्चों को छुट्टियों का इंतज़ार होने लगता है… स्कूलों के साथ साथ अब तो कॉलेजों की भी छुट्टियाँ पैड चुकी है। ऐसे में छात्र-छात्राएं इन छुट्टियों को एन्जॉय तो करते ही है साथ साथ Internship आदि करके अपना एक्सपीरियंस भी बढाते है. 

बहुत सी इंटर्नशिप फ्रेशेर्स छात्रों के लिए इन दिनों निकलती है… तो आज हम आपके लिए ऐसी ही एक शानदार इंटर्नशिप लाये है जिसमे आप स्नुभाव के साथ साथ कमाई भी कर सकते है. जी हाँ…भारत का सबसे बड़ा बैंक SBI आपको यह मौका दे रहा है..

आपको बता दें की स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया फाउंडेशन एक इंटर्नशिप लेकर आई है जिसमे छात्रों को काम के साथ 12,000 रुपए महीने की कमाई भी होगी।

स्वीट कॉर्न खाने के गजब फायदे, गर्मियों में बचाता है इन गम्भीर बीमारियों से…

कई तरह के कामो का देगी मौका

आपको बता दें ये एक तरह का रिसर्च इंटर्नशिप प्रोग्राम है। इस प्रोग्राम के तहत इंटर्न को कई तरह के कामों में रिसर्च करने का मौका मिलेगा जैसे रोजगार, डिसएबिलिटी और सोशल वर्क। इस इंटर्नशिप प्रोग्राम में अप्लाई करने के लिए आप SBI के ऑफिसियल वेबसाइट से करियर आप्शन में जाकर फॉर्म भर सकते है।

Internship प्रोग्राम की डिटेल्‍स

कितने दिन की इंटर्नशिप : ये इंटर्न शिप प्रोग्राम 2 महीने की अवधि का है और हर माह इसमें 12 हजार रूपए की स्‍टाइपेंड राशि दी जायेगी।

मुंबई में करना होगा काम : इस इंटर्नशिप के लिए लोकशन मुंबई का नरीमन पॉइंट होगा। यानी आपको वहीं पर प्रोजेक्‍ट पर काम करना होगा।

क्‍या होगा काम- इंटर्नशिप के दौरान रिसर्च इंटर्न को कंटेंट और डाटा एनालिसिस, रिसर्च या पॉलिसी वर्क, पॉलिसी एनालाइजेशन और इंटरप्रिटेशन, स्‍टेटिस्टिक्‍स, सही और गलत प्रणालियों की पहचान, रिपोर्ट तैयार करना आदि जैसी चीजों पर काम करने होगा। इस इंटर्नशिप में बेहतरीन काम करने वाले छात्रों को आगे बैंकिंग सेक्टर में बेहतर चांस मिलने की भी सम्भावना है।