Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इंस्टाग्राम ने यूजर्स के हित में लिया बड़ा फैसला, बंद करने जा रहा यह सर्विस

नई दिल्ली। फेसबुक के अधिग्रहण वाली सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने बड़ा फैसला लिया है, जिससे इसके यूजर्स को बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने नियमों का उल्लंघन करने पर लाइक पेट्रोल नाम की एक ऐप को बंद करने का निर्णय लिया है। एक रिपोर्ट के जरिए यह जानकारी सामने आई है।

Engadget की रिपोर्ट के मुताबिक जिन लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड किया हुआ है या इसका इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें ये ऐप बाकी यूजर्स की एक्टिविटी की जानकारी मुहैया कराता था। जिसकी वजह से अब इंस्टाग्राम ने इस ऐप पर पाबंदी लगाने का निर्णय लिया है। सीनेट की रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम ने अपने नियमों का उल्लंघन करने पर ऐप को बंद करने का आदेश भेज दिया है।

जिसके बाद यह उम्मीद की जा रही है कि लाइक पेट्रोल डेटा कलेक्ट नहीं कर पाएगा और ऐसे में पब्लिशर्स को यह ऐप बंद करना पड़ेगा। यही नहीं फेसबुक के एक प्रवक्ता ने भी इस संबंध में बात करते हुए सीनेट को बताया है कि हमारी नीतियों का उल्लंघन करने में शामिल कंपनियों पर हम सख्त कार्रवाई करते हैं। लाइक पेट्रोल भी नियमों का उल्लंघन कर रहा था और यूजर्स का डेटा चुरा रहा था, जिसकी वजह से अब इस ऐप के खिलाफ यह कार्रवाई करनी पड़ी है।