Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गाय के माथे में बम बांधकर कर रहे थे तस्करी, ब्लास्ट में बच्चे समेत तीन की मौत

 

 

कोलकाता। पश्चिम बंगाल से सटी भारत-बांग्लादेश सीमा पर बहने वाली नदी में गायों को उतारकर उनके माथे पर बम बांधने के तरीकों का खुलासा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पहले कर चुका है। अब तस्करी की ऐसी कोशिश के दौरान अचानक हुए विस्फोट में एक बच्चे समेत तीन नागरिकों की मौत हो गई है। घटना सीमा से सटे जालंगी थाना अंतर्गत फर्जीवाड़ा में सोमवार देर शाम की है। मंगलवार सुबह बीएसएफ की ओर से विज्ञप्ति के जरिए इस बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है।

बताया गया है कि तीनों मृतक मुर्शिदाबाद जिले के ही रहने वाले हैं। एक की पहचान जालंगी थाना अंतर्गत तोलताली गांव निवासी नंटू मुल्ला (42), दूसरे की पहचान इसी थाना क्षेत्र के रायपाड़ा के निवासी पिंटू मंडल (14) और तीसरे की पहचान दक्षिण घोषपाड़ा गांव का निवासी छवि शेख (38) के तौर पर हुई है। एक अन्य व्यक्ति घायल है जिसका नाम मुकेश मंडल है। वह पराशरपुर गांव का निवासी है। बीएसएफ ने बताया कि तस्करों ने बड़ी संख्या में मवेशियों के माथे पर सॉकेट बम बांध दिया था। इनमें से कुछ बमों को मवेशियों के साथ बाल्टी में रखा गया था जिनमें ब्लास्ट होने से इन लोगों की मौत हो गई। औपचारिकताएं पूरी करने के लिए इन सभी को रक्तरंजित हालत में सदी कंजर के पास सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद तीनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस घटना की जांच में जुट गई है।