Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

स्मृति मंधाना ने किया सबसे तेज अर्धशतक मारने के रिकॉर्ड की बराबरी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अपना नाम क्रिकेट इतिहास में दर्ज करा लिया हैं।  मंधाना ने महिला टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने की बराबरी कर ली हैं। इंग्लैंड में खेले जा रहे सुपर लीग टी-20 टूर्नामेंट में वेस्टर्न स्टोर्म की ओर से खेल रही मंधाना ने महज 19 गेंदों में 52 रनों की पारी खेल ये रिकॉर्ड अपने नाम किया।
pic credit : getty images
मंधाना की ये पारी इस लीग में सबसे तेज अर्द्धशतक है
अगर टी-20 क्रिकेट की करें तो इससे पहले न्यूजीलैंड की सोफी डेविन ने भी 18 गेंदों में अर्द्धशतक लगाया था। उन्होंने 2005 में भारत के खिलाफ बैंगलोर में खेलते हुए यह रिकॉर्ड बनाया था। 
pic credit : getty images
रविवार को खेले गए मुकाबले में स्मृति मंधाना ने लॉफबरो लाइटनिंग के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और महज 18 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा कर लिया। बारिश के कारण यह मुकाबला 6-6 ओवर का कर दिया गया था। बारिश के बाद मंधाना ने जमकर छक्के-चौके की बरसात कर दी।अपनी 19 गेंदों में पारी में मंधाना ने 5 चौके और 4 छक्के लगाए।
स्मृति की इस पारी की बदौलत उनकी टीम वेस्टर्न स्ट्रोम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 ओवर में 2 विकेट पर 85 रन का  स्कोर खड़ा किया। बाद में उनकी टीम ने बड़ी आसानी से मैच को 18 रनों से जीत लिया।
आपको बता दें कि मंधाना इंग्लैंड की किसी भी टी-20 लीग में खेलने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं। अपने डेब्यू मैच में उन्होंने 20 गेंदों पर 48 रन की तूफानी पारी खेली थी। 22 साल की मंधाना ने अब तक भारत के लिए 42 टी-20 मुकाबले में 857 रन बनाए हैं जिसमें पांच अर्द्धशतक शामिल हैं। 2018 में उनके बल्ले से काफी रन बरसे हैं। मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 25 गेंद में अर्द्धशतक पूरा किया था।