Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सिरसा :390 विद्यार्थियों ने दी सुपर-100 की परीक्षा

सिरसा।(सतीश बंसल ) संसाधनों के अभाव में आईआईटी व नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं से वंचित रहने वाले सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए हरियाणा सरकार द्वारा शुरू की गई सुपर-100 बैच 2022-24 के लिए लेवल वन की परीक्षा शनिवार को मेला ग्राऊंड स्कूल में आयोजित की गई। परीक्षा के लिए 441 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिसमें से 390 विद्यार्थी परीक्षा में उपस्थित हुए। जबकि 51 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा के लिए केंद्र अधीक्षक की जिम्मेदारी अनिल भाटिया को दी गई। वहीं निरीक्षण अधिकारी की भूमिका खंड शिक्षा अधिकारी बूटा राम व जिला विज्ञान विशेषज्ञ डा. मुकेश कुमार ने निभाई। परीक्षा पूर्णतया शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हुई।

नीरज पाहुजा, परीक्षा ऑब्जर्वर सुपर-100 एवं जिला गणित विशेषज्ञ, सिरसा ने कहा कि सुपर-100 बैच 2022-24 में विद्यार्थियों का चयन करने के लिए लेवल वन की परीक्षा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मेला ग्राउंड में आयोजित की गई। ये लेवल वन की परीक्षा थी। इस परीक्षा को उत्त्तीर्ण करने के बाद लेवल टू परीक्षा का आयोजन विकल्प फाऊंडेशन रेवाड़ी द्वारा किया जाएगा। लेवल टू की परीक्षा में 600 विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा, जिसमें 400 विद्यार्थियों को विकल्प फाऊंडेशन रेवाड़ी में ऑफलाइन मोड़ में व 200 विद्यार्थियों को ऑनलाइन मोड़ से आईआईटी व नीट की कोचिंग दी जाएगी।