Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सांसद सुनीता दुग्गल के प्रयास लाए रंग, बठिंडा-अनूपगढ़-बठिंडा रेल सेवा अब बठिंडा-सिरसा नई रेल सेवा बनकर आएगी सिरसा तक, संचालन 8 जून से शुरू

सिरसा, 04 जून।(सतीश बंसल ) सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद सुनीता दुग्गल के प्रयासों से सिरसा लोकसभा वासियों को सिरसा से बठिंडा  बीच नई पैसेंजर रेल सेवा मिलने जा रही है। पहले यह रेल अनूपगढ़ से लगभग दोपहर साढ़े 12 बजे चलकर शाम साढ़े 5 बजे बठिंडा तक जाती थी, लेकिन अब यह रेल बठिंडा से एक नए नंबर के साथ सिरसा तक आएगी।
सिरसा लोकसभा क्षेत्र की समस्याओं के समाधान व आमजन को सुविधाओं का लाभ सरलता से उपलब्ध करवाने के प्रति गंभीर सांसद सुनीता दुग्गल ने लोकसभा में ट्रेनों के ठहराव के लिए गत दिनों रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की थी। मुलाकात में सांसद ने नरवाना स्टेशन पर गाड़ी संख्या 12421/22 अमृतसर-नांदेड़ साहिब सुपरफास्ट का ठहराव नरवाना स्टेशन व गाड़ी संख्या 19225/26 जम्मूतवी-जोधपुर एक्सप्रेस का मंडी डबवाली स्टेशन पर ठहराव करने हेतु मांग की थी। उक्त दोनों गाड़ियों का ठहराव इन स्टेशनों पर शुरू हो चुका है।


अनूपगढ रेल विकास समिति सहित क्षेत्र की अन्य सामाजिक संस्थाओं ने सांसद से सिरसा से अनूपगढ़ तक रेल चलाने की मांग की थी। जिसके लिए सांसद ने पिछले महीने रेलवे बोर्ड में अधिकारियों के साथ हुई बैठक में प्रमुखता से रखा था। जिसके फलस्वरूप, रेलवे द्वारा अनूपगढ़-बठिंडा पैसेंजर ट्रेन के लाई-ओवर का प्रयोग करते हुए बठिंडा से सिरसा के बीच नई पैसेंजर सेवा की सुविधा दी गई है। अब 8 जून को गाड़ी संख्या 04771 सुबह 6.40 बजे बठिंडा से रवाना होकर लगभग 12 बजे अनूपगढ़ पहुंचेगी तथा गाड़ी संख्या 04772 अनूपगढ़ से लगभग साढ़े 12 बजे रवाना होगी और सायं लगभग 6 बजे बठिंडा पहुंचेगी। इसके बाद गाड़ी संख्या 04783 बठिंडा से सिरसा के लिए शाम 7.10 बजे रवाना हो जाएगी, जो रात्रि के समय लगभग 9.30 बजे सिरसा पहुंचेगी। इस गाड़ी के चलने से सिरसा से बठिंडा के बीच दैनिक रेल यात्रियों व खाजूवाला क्षेत्र तक के लोगों को लाभ मिलेगा। यह गाड़ी बठिंडा से चलने वाली जोधपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस सहित अन्य कई गाड़ियों को मिला देगी, जिससे हरमंदिर साहिब अमृतसर, डेरा व्यास, जोधपुर व कैंसर के इलाज हेतु बीकानेर जाने वाले लोगों को सहायता मिलेगी। पिछले काफी समय से लोगों द्वारा नई रेल सेवा की मांग की जा रही थी, अब क्षेत्रवासियों को इस रेलसेवा का बहुत लाभ मिलेगा। क्षेत्र के विभिन्न समाजसेवी संगठनों व नागरिकों ने सांसद दुग्गल द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए उनकी प्रशंसा की है और आभार जताया है।
सिरसा, 04 जून फोटो 08 : सांसद सुनीता दुग्गल