Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दो रुपए लौटाने पर मिठाई बांटकर किया धन्यवाद प्रधानमंत्री राहत कोष में दिया जाएगा विभाग द्वारा दिया गया दो रुपए का चैक

सिरसा।(सतीश बंसल ) जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों द्वारा दो रुपए का चैक दिए जाने पर आरटीआई कार्यकर्ता तरूण भाटी ने विभागीय कार्यालय के बाहर लोगों का मुंह मीठा करवाकर धन्यवाद किया। वहीं उन्होंने विभाग द्वारा दिए गए दो रुपए के चैक को प्रधानमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की। मामले के अनुसार आरटीआई कार्यकर्ता तरूण भाटी ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग मंडल नंबर 2 के अधिकारियों से आरटीआई के तहत कुछ सूचनाएं मांगी थी। सूचना की एवज में विभाग के अधिकारियों ने उससे कागजात देने के लिए 28 रुपए मांगे। उसके बार-बार फोन पर निवेदन करने पर भी कार्यालय के कर्मचारियों ने नगद राशि लेने से मना कर दिया और आईपीओ जमा करवाने के लिए बोला।

हालांकि उसने बार-बार निवेदन किया कि डाकघर में 28 रुपए का आईपीओ उपलब्ध नहीं है, लेकिन बावजूद इसके कर्मचारियों ने 24 फरवरी 2022 को 30 रुपए के आईपीओ जमा करवा लिए। इस प्रकार से उन्होंने मुझसे दो रुपए अधिक जमा करवाए, जोकि बार-बार कहने पर भी वापस नहीं दे रहे थे। इसके बाद यह मुद्दा सोशल मीडिया में जोर शोर से उठा और 29 मई को ओढां में आयोजित प्रगति रैली के दौरान भी सीएम के संज्ञान में लाया गया। मामला सीएम के संज्ञान में आने के बाद अधिकारियों ने आनन-फानन में दो रूपए का चैक तरूण भाटी को सुपुर्द कर दिया। तरुण भाटी ने देर से ही सही दो रुपए का चैक लौटाने पर तहदिल से अधिकारियों का धन्यवाद किया।