Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

विधानसभा चुनाव : शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में सीटों का बंटवारा भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयंकर

मुंबई। भारतीय चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है और साथ ही यह बताया है कि किस दिन चुनावी नतीजे घोषित किए जाएंगे। वहीं इस ऐलान के बाद दोनों ही राज्यों में तमाम राजनीतिक पार्टियों का गठजोड़ शुरू हो गया है। हालांकि महाराष्ट्र में चुनाव से पहले हर बार शिवसेना और बीजेपी के बीच विवाद होना तय है।

इस बार भी शिवसेना नेता संजय राउत ने चुनाव से पहले सीट बंटवारे को लेकर बड़ा बयान दिया है। दरअसल सीटों के बटवारे को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच सहमति नहीं बन पाई है। जिसको लेकर अब संजय राउत ने कहा है कि महाराष्ट्र में सीटों का बंटवारा भारत और पाकिस्तान के बंटवारे से भी भंयकर है।

गौरतलब हो कि महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा जाना है लेकिन अभी भाजपा और शिवसेना के बीच बंटवारे को लेकर स्थिति साफ नहीं है। ऐसे में शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है, ‘इतना बड़ा महाराष्ट्र है, ये जो 288 सीटों का बंटवारा है, ये भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से भी भंयकर है। अगर हम सरकार में रहने के बजाए विपक्ष में बैठे होते तो आज तस्वीर कुछ अलग होती। सीटों के मुद्दे पर हम जो भी फैसला करेंगे, उसके बारे में आपको जानकारी दे दी जाएगी।’ बताते चलें कि महाराष्ट्र और हरियाणा दोनों ही राज्यों में 21 अक्टूबर को मतदान किया जाएगा और चुनावी नतीजों की घोषणा 24 अक्टूबर को होगी।