Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नवरात्रि के पवन दिनों में लगाएं ये 5 पौधे, लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक…

नवरात्रि का पर्व जल्द ही शुरु होने वाला नवरात्रि का ये पावन पर्व माता की भक्ति में रंगने का खास उत्सव है 9 दिनों तक भक्त माता की अराधना में लीन रहते है और उन्हें हर तरह से खुश रखने की कोशिश करते है.

इस दौरान अगर आप घर में ये चीजे लेकर आएगे तो आपके घर की सभी समस्याएं जल्द से जल्द दूर होगी. आइए जानें नवरात्रि के पर्वों में किन चीजों को घर में लाना बेहद शुभ होता है…

तुलसी के पौधे

नवरात्रि पर्व के दौरान किसी शुभ मुहूर्त में तुलसी के पौधे को घर में लाकर गमले में लगाए और उन्हे रोपे और सुबह शाम दीपक जलाएं ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा आप बनी रहेगी और आपक परिवार से जुड़ी सभी समस्याएं जल्द से जल्द दूर होगी। 

हरसिंगार

नवरात्रि के दिनों में शुभ मुहूर्त में हरसिंगार के बांदे को लाल कपड़े में लपेट कर तिजोरी में रख देंवे ऐसा करने से जल्द से जल्द की समस्या दूर होगी। 

तोडेगी

Old Post Image

अगर आप नवरात्रि के शुभ मुहुर्त में बड़ का पत्ता तोडेगी और उस पर ताजी हल्दी से स्वास्तिक बनाकर घर के पूजा स्थल में रखेगी तो आपके हर अटके काम बनते चले जाएगे।

धतूरा

भगवान शिव का प्रिय धतूरा भी नवरात्रि दिनों में बेहद पूज्यनीय होता है इस धतूरा से मां काली की पूजा की जाती है नवरात्रि में धतूरे की जड़ को शुभ मुहूर्त में घर में स्थापित करें मां महाकाली के बीजमंत्र का जाप करें ऐसा करने से आपके जीवन की सभी समस्याएं जल्द से जल्द दूर होगी.

नवारत्रि में इन पौधों से खास उपाय करना अत्यन्त लाभकारी होगा जिससे आपके जीवन की सभी समस्याएं जल्द से जल्द दूर होगी.  

केले के पौधे

Old Post Image

नवारात्रि में शुभ मुहूर्त में केले के पौधे को घर में लाना बेहद शुभ होता है अगर आप इसकी जड़ को नवरात्रि के नौ दिनों तक पानी देते है और गुरुवार के दिन जड़ की पूजा करकें थोड़ा सा कच्चा दूध चढ़ाते तो धन आवक बढ़ेगी।