Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आज है बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का बर्थडे, उनकी जिंदगी से जुड़े ये राज जानते हैं आप!

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का आज जन्मदिन है. वह 43 साल की हो गई है. एक्ट्रेस के साथ-साथ वह बिजनेसवुमन के तौर पर भी फेमस है. वह आज भी कई हसीनाओं को मात देती है.अगर बॉलीवुड में योग की बात करें तो सबसे पहला नाम अाता है अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का जो की अपनी परफेक्ट बॉडी शेप और फिटनेस को लेकर काफी मशहूर हैं. शिल्पा शेट्टी ने हिंदी सिनेमा की कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया है. वह रियलिटी शो बिग ब्रदर की विजेता भी रह चुकी हैं.

शिल्पा शेट्टी से जुड़ी जानकारियां

# शिल्पा का जन्म 8 जून 1975 को कर्नाटक के बैगंलुरू में हुआ था. शिल्पा शेट्टी ने बचपन में ही भरतनाट्यम की नृत्य कला सीखी थी और अपनी स्कूल की वॉलीबॉल टीम की कप्तान के साथ-साथ ‘कराटे’ में ब्लैक बेल्ट भी थी.

# शिल्पा शेट्टी ने अपना फिल्मी करियर शाहरुख खान और काजोल के साथ फिल्म ‘बाजीगर’ से शुरू किया था, पहली फिल्म में ही शिल्पा की अदाकारी देखकर लग गया था कि वो आने वाले दिनों में बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा देंगी.

# शिल्पा शेट्टी का फिल्मी का सफर विवादों से भी जुड़ा रहा, कई बार शिल्पा कॉन्ट्रोवर्सी की शिकार बनीं. 2007 में एड्स के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान हॉलीवुड अभिनेता रिचर्ड गेर ने शिल्‍पा को सबके सामने किस कर लिया था, जिससे एक बार फिर शिल्‍पा विवादों में घिर गई थीं.

# इंग्लैंड के रिएलिटी शो बिग ब्रदर के दौरान शिल्‍पा पर जेड गुडी ने कथित रूप से नस्‍लीय टिप्‍पणी की थी, जिससे दुनिया भर में जेड गुडी की आलोचना हुई. इसके बाद शिल्‍पा ने वो रियलिटी शो जीत लिया.

# शिल्पा को ड्राइव करने से बहुत डर लगता है, इसीलिए वो हमेशा अपने साथ एक ड्राइवर रखती हैं.

# इंडस्ट्री में आने के बाद काफी समय तक उनका अक्षय कुमार के साथ अफेयर था. फिर ब्रेकअप हुआ और कई विवाद भी हुए. आखिरकार राज कुंद्रा से शादी हो गई. पर किस्मत देखिए पति और एक्स बॉयफ्रेंड दोनों का ही बर्थडे एक ही दिन होता है-9 जून.

# शिल्पा शेट्टी को 1998 में आई फिल्म ‘परदेसी बाबू’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का ‘जी बॉलीवुड गोल्ड अवार्ड’ भी मिला था.

# अपनी नेटिव भाषा ‘तुलु’ के साथ साथ शिल्पा हिंदी, इंग्लिश, कन्नड़, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगु और उर्दू भी बोलती हैं.