Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

SBI ने निकाली इस पद पर वैकेंसी, मिलेगा सालाना 1 करोड़ रूपये

देश की सबसे बड़ी बैंक SBI ने कोरोना संकट के बीच बड़ी खुशखबरी लेकर आई है. बेरोजगारों के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने वेकैंसी निकाली है. इसके तहत नौकरी पाने वाले को एक करोड़ रूपये तनख्वाह मिलेगा. इसके लिए बड़ी जिम्मेदारी भी होगी. बड़ी बात यह है कि महज 15 साल तक के अनुभव वाले लोग भी इस पोस्ट के लिए आवदेन कर सकते हैं.

SBI ने मुख्य वित्त अधिकारी (CFO) पद के लिये पात्र उम्मीदवारें से आवेदन मंगाये हैं. इस पद पर नियुक्ति अनुबंध के आधार पर होगी और वेतन पैकेज एक करोड़ रुपये होगा जो उसके चेयरमैन के वेतन पैकज से तीन गुना से भी अधिक है. नियुक्ति नोटिस के अनुसार अनुबंध अवधि तीन साल की होगी और सालाना पैकेज सीटीसी (कंपनी की लागत) और अन्य सुविधाओं को लेकर 75 लाख रुपये से लेकर एक करोड़ रुपये तक होगा.

नोटिस के अनुसार आवेदनकर्ता के पास वित्तीय मामलों में एक अप्रैल 2020 तक न्यूनतम 15 साल का अनुभव होना चाहिए. उन उम्मीदवारों को तरजीह दी जाएगी जिनके पास लेखा और कर मामलों, बैंक/बड़ी कंपनियों, सार्वजनिक उपक्रमों/वित्तीय संस्थानों में काम करने का अनुभव हो. उनको बैंक या वित्तीय संस्थानों में (पांच साल वरिष्ठ प्रबंधन स्तर पर) काम करने का कुल 15 साल में 10 साल का अनुभव होना चाहिए.

इस पद पर नियुक्ति अनुबंध के आधार पर होगी और वेतन पैकेज एक करोड़ रुपये होगा जो SBI चेयरमैन के वेतन पैकज से तीन गुना से भी अधिक है. दिलचस्प बात यह है कि एसबीआई के चेयरमैन का वेतन 2018-19 में 29.5 लाख रुपये था.