Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आज है बॉलीवुड के खलनायाक का जन्मदिन, कर चुके हैं तीन शादियां

एक ऐसा कलाकार जिसकी असल जिंदगी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है. उसकी जिंदगी में इश्क, ड्रग्स, हथियार, जेल, बदनामी से लेकर जादू की झप्पी तक सब कुछ घटा. लेकिन उस इंसान ने कभी जिंदगी से शिकायत नहीं की हमेशा अपनी गलतियों से सीखा और आज हम उसकी बायोपिक फिल्म संजू देख रहे हैं.

संजय दत्त का जन्मदिन

जीं हां, आज है बॉलीवुड के रॉकी से लेकर मुन्नाभाई तक का सफर तय करने वाले संजय दत्त का जन्मदिन. आज संजू बाबा 59 साल के हो गये है. आज यानी 29 जुलाई को उनके जन्मदिन की भी फैमिली और फैंस के बीच काफी धूम रही. एक तरफ जहां सोशल मीडिया पर फैंस संजय को बधाई दे रहे हैं, तो वहीं उनके घर पर भी दोस्तों के लिए दावत का इंतजाम किया गया.

रॉकी से की थी कैरियर की शुरुआत

संजय दत्त ने 1981 में फिल्म ‘रॉकी’ से कैरियर की शुरुआत की थी. ये फिल्म काफी हिट रही थी. हालांकि इस फिल्म की रिलीज के तीन दिन पहले ही उनकी मां नरगिस दत्त का निधन हो गया था. संजय दत्त ने अपने करियर में अब तक 123 फिल्में की हैं, जिसमें से 5 फिल्में सुपरहिट, 26 फ्लॉप और 2 ब्लॉकबस्टर साबित हुई. संजय की बायोपिक पर बनी फिल्म ’संजू’ भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई हैं. इसमें संयज दत्त की भूमिका एक्टर रणबीर कपूर ने निभाई है.

संजय ने की तीन शादियां

संजय ने तीन शादियां की है. पहली शादी उनकी 1987 में ऋचा के साथ हुई थी. लेकिन संजय और ऋचा का साथ पूरी जिन्दगी नहीं चल सका. ब्रेन ट्यूमर के चलते ऋचा ने 10 दिसंबर 1996 में दुनिया को अलविदा कह दिया. इसके बाद उन्होंने मॉडल और एक्ट्रेस रिया पल्लई से शादी की. लेकिन कुछ ही दिन में दोनों अलग हो गए. रिया के जाने के बाद संजय ने मान्यता से शादी की जो अब तक उनके हर सुख-दुख में शामिल हैं. वे मुश्किल वक्त में भी संजय के साथ खड़ी दिखाई देती हैं.