Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सामने आयी जेल से राम रहीम को लेकर ये बड़ी जानकारी, आप भी जानिए

गुरमीत को साध्वी दुष्कर्म प्रकरण में सीबीआइ की विशेष अदालत ने पंचकूला में 25 अगस्त को दोषी करार दिया था. इसी दिन उसे सुनारिया जेल में भेज दिया गया था. 28 अगस्त को जेल में ही अदालत लगाकर गुरमीत को दो मामलों में 10-10 साल की सजा सुनाई थी. यह सजा 20 साल तक चलेगी. 25 अगस्त से ही वह सुनारिया जेल में बंद है.

राम रहीम जेल में कर रहे हैं  बागवानी

इस सजा के दौरान बाबा जेल में मेहनत मजदूरी कर रहे हैं, जिसके बदले उन्हें वेतन भी दिया जाएगा. बाबा को खेती और बागवानी का काम दिया गया है. यह काम करते हुए बाबा आलू उगा रहे हैं और अब तक वह डेढ़ क्विंटल आलू उगा चुके हैं. खेती करने के लिए बाबा को एक हजार गज जमीन दी गई है.

मेहनताने के तौर पर एक भी पैसा नहीं मिला

लेकिन हैरान करने वाली बात ये हैं कि बाबा को अभी तक मेहनताने के तौर पर एक भी पैसा नहीं मिला है. जेल नियमों के मुताबिक, बाबा को काम करने के बदले जो रकम मिलनी थी, वो ऑनलाइन उनके खाते में जानी थी. नकद राशि के भुगतान का कोई प्रावधान नहीं है.अब क्योंकि बाबा के सभी बैंक खाते सील हैं, तो इस वजह से मेहनताने की राशि उनके खाते में नहीं भेजी जा रही है.

राम रहीम को स्पेशल बैरक

ऐसे में बाबा बिना मेहनताना लिए जेल में सब्जियां उगा रहे हैं. बाबा इस समय आलू के अलावा घिया, तौरी, एलोविरा और टमाटर उगा रहे हैं. रोजाना वे दो घंटे खेती के काम में लगाते हैं. गौरतलब है कि जेल में राम रहीम को स्पेशल बैरक में रखा गया है, पर कोई वीआईपी सुविधा नहीं दी जाती. राम रहीम की दिनचर्या अन्य बंदियों की तरह ही होती है.