Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कैरियर में 7000 विकेट लेने वाले इस खिलाड़ी के जज्बे के आगे सचिन भी कुछ नहीं

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज सेसिल राइट 85 साल की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को बताया कि वे 7 सितंबर को अपना आखिरी मुकाबला खेलेंगे। राइट ने जमैका के लिए गैरी सोबर्स और वेस हॉल जैसे दिग्गजों के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच खेला था। राइट ने अपने 60 साल के करियर में 7000 हजार से ज्यादा विकेट लिए। एक वक्त ऐसा आया जब उन्होंने पांच सेशन में 538 विकेट लिए थे।

Pic credit: getty images

उस वक्त उन्होंने औसतन एक विकेट प्रत्येक 27 बॉल पर लिया था। अब वे 7 सितंबर को अपने आखिरी मुकाबले में पेन्निने लीग में अपरमिल के लिए स्प्रिंगहेड के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। उन्होंने बताया कैसे उन्होंने अपने आप को इस उम्र में भी फिट रखा है,सेसिल कहते है कि इस उम्र में मैं इसलिए फिट हूं, क्योंकि मैं रोज एक्सरसाइज करता हूं। मैं पैदल घूमना पसंद करता हूं।

कभी ज़्यादा शराब नहीं पी, हाँ कभी कभी बीयर ज़रूर पी लेता था। पर इतना कह सकता हूं कि मैं कुछ भी खा लेता था। इसके अलावा, मुझे लैंकशायर का खाना बहुत पसंद है। मैं अपनी फिटनेस इसलिए भी बरकरार रख पाया, क्योंकि मैंने कभी भी अपनी उम्र का बहाना नहीं बनाया। अब सेसिल राइट 7 सितंबर को अपने आखिरी मुकाबले में पेन्निने लीग में अपरमिल के लिए स्प्रिंगहेड के खिलाफ मैदान में उतरेंगे।