Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सरकारी अस्पताल की फिर खुली कलई, स्ट्रेचर न मिलने पर मरीज को बेडशीट से खींचकर ले गए परिजन

केंद्र में और राज्य में सरकारें चाहे जो भी आएं लेकिन देश के सरकारी अस्पतालों की बदहाली नहीं बदलेगी. सरकारी अस्पतालों की लचर व्यवस्था की पोल आए दिन खुलती रहती है. कभी अस्पताल में बिजली नहीं होती तो कही मरीज को ले जाने के लिये स्ट्रेचर नहीं होता. ऐसा ही एक मामला इन दिनों महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल से सामने आया है.

मरीज को बेडशीट के सहारे ले गए परिजन

दरअसल, महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले से अस्पताल में स्ट्रेचर की कमी के कारण मरीज को परिजन बेडशीट के सहारे खींचकर ले गए. इस घटना का एक वीडियो भी जारी किया गया है. जिसमें देखा जा रहा है कि अस्पताल परिसर में परिजन मरीज को बेडशीट के खींचकर बाहर ले जा रहे हैं. यह घटना डॉ शंकरराव चव्हाण सरकारी अस्पताल की है.

प्रशासन व्यवस्था पर सवाल

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो चला है. जिसके बाद यूजर अस्पताल प्रशासन की व्यवस्था को कोस रहे हैं. वहीं, अस्पताल के डीन चंद्रकांत मस्के ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही यह भी कहा कि वहां मौजूद अधिकारियों के अनुसार, रोगी को बताया गया कि एक स्ट्रेचर खाली होने वाला है, लेकिन परिजनों ने इंतजार नहीं किया और मरीज को बेडशीट से खींचकर ले गए. हमें इस घटना की कोई शिकायत नहीं मिली है.