Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पैंट में ही ब्लास्ट हो गया Redmi का यह स्मार्टफोन, जेब से निकालते ही निकली आग की लपटें

नई दिल्ली। अक्सर ही हम इस तरह की खबरें मीडिया के जरिए पढ़ते और देखते हैं, कि स्मार्ट फोन के यूज के दौरान मोबाइल में आग लग गई या फिर बैट्री में से धुंआ निकलने लगा। ऐसी घटनाएं अब शायद आम बात हो गई हैं। वहीं इस तरह का एक और मामला सामने आया है। जब जानी मानी मोबाइल कंपनी शियोमी के फोन में आग लग गई।

दरअसल आंध्र प्रदेश में एक मामला सामने आया है, जब एक शख्स की पैंट की जेब में रखे शियोमी कंपनी के मोबाइल में आग लग गई। यहां के एक यूजर की पैंट की जेब में रखे मोबाइल में पहले ब्लास्ट हुआ और फिर मोबाइल की बेट्री में से धुंआ निकलने लगा। रिपोर्ट के मुताबिक 31 साल के मधु बाबू का कहना है कि वह सुबह ऑफिस जाने के लिए घर से निकल रहे थे। जैसे ही उन्होंने बाइक स्टार्ट की, उसी वक्त उन्हें महसूस हुआ कि पॉकेट में रखा रेडमी 6ए मोबाइल फोन धीरे-धीरे गरम हो रहा है।

इसके बाद वह कुछ समझ पाते कि उससे पहले ही उस फोन में तेज आवाज के साथ ब्लास्ट हो गया और उनकी जेब से धुंआ निकलने लगा। उन्होंने फौरन अपना मोबाइल फोन रोड पर फेंक दिया, जिसके बाद उसमें आग लग गई। इस घटना में मधु को मामूली चोटें भी आई हैं। मधु का कहना है कि फोन इस तरह से जलने लगा, जैसे किसी ने इस पर कैरोसिन लगा दिया हो।