Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रवि शास्त्री ही 2021 तक बने रहेंगे भारतीय क्रिकेट टीम के कोच

 

 

मुम्बई। भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच को लेकर चल रहा संशय अब समाप्त हो गया है। रवि शास्त्री 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप तक कोच पद पर बने रहेंगे। शुक्रवार को कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहाकार समिति (सीएसी) ने छह उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेने के बाद एक प्रेस कान्फ्रेंस में उक्त जानकारी दी।

कपिल ने कहा कि रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में कार्य करना जारी रखेंगे। कोच पद के लिए हो रहे साक्षात्कार में रवि शास्त्री के अलावा माइक हेसन और टॉम मूडी का नाम अंतिम तीन के लिए फाइनल किया गया था।

भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ का करार विश्व कप के बाद खत्म हो गया था, लेकिन उन्हें 45 दिनों का विस्तार दिया गया, जो इंडीज दौरे तक जारी रहेगा। कोच रवि शास्‍त्री की कोचिंग में भारतीय टीम का प्रदर्शन पिछले दो सालों के दौरान शानदार रहा है। टीम 70 प्रतिशत अंतरराष्ट्रीय मैचों में सफलता हासिल करने में कामयाब रही है। इस दौरान टीम ने दो बार एशिया कप पर कब्जा भी जमाया। वहीं ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत जैसी उपलब्धियां भी शास्त्री के टीम में रहते हुए भारत ने हासिल की।