Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रणदीप हुड्डा ने Parle-G कंपनी से की अपील, बिस्कुट की पैकिंग को लेकर कही ये बड़ी बात…

बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा ने पार्ले-जी कंपनी से एक खास अपील की है. जिसको लेकर उन्होंने एक ट्वीट किया है. वहीं, यह ट्वीट अब जमकर वायरल हो रहा है.

अपने ट्वीट में रणदीप हुड्डा ने लिखा ‘मेरा पूरा करियर और थिएटर्स के दिन पार्ले-जी और चाय से जुड़े रहे. लेकिन क्या आपने सोचा है कि अगर सिर्फ पार्ले-जी अपनी पैकिंग को बायोडिग्रेबेल मटीरियल में बदल दे तो कितनी मात्रा में सिंगल यूज प्लास्टिक के कचरे में कमी आ सकती है? अब आपकी बिक्री भी बेहतर है, तो कल को बेहतर बनाने में योगदान दे सकते हैं.’

गौरतलब है कि अक्सर ही देश में सिंगल यूज प्लास्टिक पर रोक लगाने की मांग होती रही है. कई राज्यों में तो सिंगल यूज प्लास्टिक पर पहले ही बैन है. कुछ समय पहले सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक के लिए अभियान भी शुरू किया गया था. जिसका मकसद देश को सिंगल प्लास्टिक मुक्त बनाना है.

बता दें कोरोना के चलते देशभर में लगे लॉकडाउन के बीच तमाम व्यवसायों को भारी नुकसान झेलना पड़ा. इस दौरान देश के सबसे पुराने बिस्कुट ब्रांड्स में से एक पार्ले-जी ने खूब चर्चाएं बटोरीं. जिसकी वजह है, लॉकडाउन के बीच इसकी रिकॉर्ड तोड़ बिक्री. पार्ले-जी ने लॉकडाउन के बीच बिक्री के मामले में 82 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया.