Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एक बार फिर राहुल गांधी ने BJP पर साधा निशाना, बोले- सरकारी पैसा चुराकर RSS को देती है BJP

रविवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी को हराने के लिए कहा कि विपक्ष मिल कर बीजेपी को हराएगा. लेकिन अपने भाषण में राहुल गांधी ने बीजेपी व आरएसएस की कार्यप्रणाली की बात कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नसीहत भी दे डाली.

बीजेपी और RSS से सीखने की सलाह दी

राहुल गांधी ने नसीहत देते हुए कहा कि हमारे नेता काम करने से कतराते हैं, जबकि भाजपा-आरएसएस के लोग जनता के बीच जाते हैं. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे भारत के दबे-कुचले लोगों की लड़ाई लड़ें.
राहुल गांधी ने रविवार को नवगठित कांग्रेस कार्य समिति की पहली बैठक की अध्यक्षता की और कहा कि यह अनुभव और जोश के समावेश वाली इकाई है.

आखिर क्या था सोशल मीडिया पर

रविवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे जिसमें उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि भाजपा सरकारी पैसा निकालकर आरएसएस की सैकड़ों संस्थाओं को दे रही है. राहुल का ये बयान भाजपा और आरएसएस को निश्चित तौर पर भड़काऊ था. जिसकी व़ह से वह मानहानि के केस में फंस सकते थे. आगे राहुल ने कहा कि भरजा जब भी सत्ता में आती है तो अनेक राज्यों में आरएसएस से जुड़ी हज़ारों संस्थाएं पनप जाती हैं. कांग्रेस ने राहुल को कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े इसलिए तुरंत उनके बयान की वीडियो सोशल मीडिया से हटा दी गई है.

17 मिनट के भाषण को यूट्यूब से हटाया गया

इस बैठक में सबसे दिलचस्प बात ये रही कि CWC की बैठक में दिए गए राहुल के लगभग 17 मिनट के भाषण को पार्टी की तरफ से यूट्यूब पर अपलोड किया गया. लेकिन कुछ मिनटों में ही हटा लिया गया. सवाल उठ रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी के भाषण यूट्यूब से क्यों हटा दिया. हालांकि यह खबर आ रही है कि राहुल के इस बयान से पार्टी के कई कार्यकर्ता उनसे नाराज हो गए हैं.