Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी देशवासियों को ईद की बधाई दी!

 

नई दिल्ली: आज देशभर में ईद-उल-जुहा (बकरीद) का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बकरीद की बधाई दी है। वहीं, पीएम मोदी ने मन की बात का एक ऑडियो क्लिप भी जारी किया है। जो  27 मई की मन की बात कार्यक्रम का है। इसमें ईद और रमजान के महीने के बारे में जानकारी दी गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीटर अकाउंट के जरिये देशवासियों को बकरीद की शुभकामनाएं दी। उन्होंने लिखा, “यह दिन हमारे समाज में करुणा और भाईचारे की भावना को प्रगाढ़ करें।”

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर कहा, “ईद उल जुहा के अवसर पर सभी देशवासियों विशष रुप से मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई और शुभकामनाएं। इस दिन हम बलिदान की पवित्र भावना का जश्न मनाते हैं। आइए, हम हमारे साझा समाज में एकता और बंधुता के लिए मिलकर काम करने का संकल्प करें।”

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर लोगों को बधाई दी। उन्होंने लिखा, “सभी को ईद मुबारक। यह ईद खुशी, शांति और समृद्धि लाए।”

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी देशवासियों को ईद की बधाई दी।