Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लोकसभा चुनाव 2019 : हिमाचल के तीन गांव में नहीं पड़े एक भी वोट, किया गया चुनाव बहिष्कार

शिमला। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान अपने अंतिम समय में पहुंच चुका है। इस मतदान में लोगों ने काफी  बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है। जिनमें से कुछ लोगों से मौजूदा सरकार को शिकायत थी, तो कुछ लोगों ने बदलाव के लिए अपने मत का प्रयोगग किया है। हालाकि इससे जुदा हिमाचल के तीन गांवों में एक अलग नजारा देखने को मिला है। दरअसल, बीते दिनों उत्तर प्रदेश के एक गांव की तरह ही यहां पर भी मतदान का बहिष्कार देखने को मिला है।

हिमाचल के जिला चंबा, लाहौल और कुल्लू के एक-एक गांव में लोगों ने मतदान का पूरी तरह से बहिष्कार कर दिया है। इस गांव में किसी भी शख्स ने मतदान नहीं किया है। चीन की सीमा से मात्र 10 किलोमीटर दूर स्थित लाहौल स्पीत के ग्यू गांव के बाढ़ प्रभावित लोगों ने सुरक्षा दीवार न बनने पर सरकार से नाराजगी प्रकट करते हुए मतदान से बहिष्कार कर  दिया है।

इस गांव में 500 साल पुरानी बौद्ध भिक्षु की प्राक्रतिक तरीके से बनाई गई ममी भी है। इस गांव में 167 मतदाता हैं लेकिन गांव के किसी भी इंसान ने वोट नहीं डाला है। मात्र पांच पोलिंग कर्मियों ने मतदान किया है। चंबा के चुराह की आयल पंचायत  के साहू बूथ में सड़क न होने के चलते मतदान का बहिष्कार किया गया है।

वहीं कुल्लू की ऊझी घाटी के मेहा बूथ में भी सड़क बदहाली के कारण गांव के कुल 372 लोगों ने मतदान का बहिष्कार करदिया है। वही चंबा के किहार में स्नूह पोलिंग बूथ-2 पर ग्रामीणों ने प्रदर्शन भी किया है।