Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

प्रधानमंत्री मोदी ने जेटली के घर जाकर दी श्रद्धांजलि, परिजनों से मिल कर ढांढस बंधाया

 

 

तीन देशों की यात्रा के बाद मंगलवार सुबह भारत लौटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवंगत मित्र अरुण जेटली के घर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने जेटली की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए और परिवार को सांत्वना दी। उनसे पहले गृह मंत्री अमित शाह जेटली के घर पहुंच चुके थे।

मोदी ने जेटली के कैलाश कॉलोनी स्थित आवास पहुंचकर उनकी पत्नी संगीता जेटली, पुत्री सोनाली जेटली और बेटे रोहन जेटली से बात की। वह पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन के वक्त विदेश में थे। तब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनकी ओर से जेटली को श्रद्धांजलि दी थी। तब पीएम ने बहरीन से जेटली के परिवार से बात की थी। जेटली के बेटे रोहन ने भी पीएम मोदी से कहा था वह दौरा छोड़कर न आएं क्योंकि वह देश का काम कर रहे हैं।

मोदी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), बहरीन और फ्रांस की यात्रा पर पिछले हफ्ते 22 अगस्त को रवाना हुए थे। इस दौरान पीएम ने फ्रांस के बियारिट्ज शहर में जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया। समिट से इतर मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच कश्मीर मुद्दे पर बातचीत हुई। बैठक के दौरान भारत ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया कि वह किसी तीसरे देश का हस्तक्षेप नहीं चाहता। इस बातचीत के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने कश्मीर मसले पर मध्यस्थता करने से खारिज कर दिया। उन्होंने कश्मीर मुद्दा दोनों देश(भारत और पाकिस्तान) का द्विपक्षीय मुद्दा बताया।