Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

धारा 370 हटने के बाद कश्मीर में बढ़ी लोगों की दिलचस्पी, गूगल पर जमकर किया जा रहा सर्च

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से मोदी सरकार द्वारा धारा 370 को हटाए जाने के बाद से अब घाटी में शांति का माहौल बन रहा है। वहीं धारा 370 हटने के बाद से जम्मू-कश्मीर को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है। दरअसल धारा 370 हटने के बाद से जम्मू-कश्मीर को गूगल पर काफी ज्यादा बार सर्च किया जा रहा है। इंटरनेट यूजर्स भी घाटी का हाल जानने के लिए इसे गूगल पर सर्च कर रहे हैं।

यूजर्स कश्मीर से जुड़ी हर जानकारी जानना चाहते हैं। कश्मीर की जानकारी लेने के लिए यूजर्स गूगल सर्च इंजन का सहारा ले रहे हैं। सर्च करने के सबसे ज्यादा मामले अगस्त में सामने आए हैं। यह जानकारी गूगल ट्रेंड एनालिसिस टूल के 15 साल के डेटा के मुताबिक है। अगस्त माह में इंटरनेट यूजर्स ने कश्मीर को सबसे ज्यादा बार सर्च किया है।

इससे पहले पुलवामा हमले के बाद फरवरी में लोगों ने कश्मीर को काफी ज्यादा बार सर्च किया था। गौरतलब हो कि बीती 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। वहीं फरवरी की अपेक्षा अगस्त में कश्मीर को गूगल पर 10 गुना ज्यादा बार सर्च किया गया है। वहीं अगर हम पाकिस्तान की बात करें तो फरवरी के मुकाबले कश्मीर को लेकर सर्च तीन गुना ज्यादा रहा है।