Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बुजुर्ग को एमआरआई मशीन में डालकर भूले टेक्नीशियन, जान बचाने के लिए खुद ही बेल्ट तोड़कर निकले बाहर

पंचकूला। हरियाणा में एक हैरान करने वाला मामला देखने को मिला है। जहां एक शख्स को पहले एमआरआई मशीन में डाला गया और फिर उसे निकालना ही भूल गए। यह लापरवाही का मामला हरियाणा के पंचकूला के सेक्टर 6 के एक एमआरआई एंड सिटी स्कैन सेंटर में देखने को मिला है। जहां पर 61 साल के एक बुजुर्ग राममेहर को एमआरआई मशीन में डालकर वहां के टेक्नीशियन उन्हें निकालना ही भूल गए।

हालांकि गनीमत रही कि जब मरीज की सांस टूरने लगी, तो उन्होंने काफी हाथ-पांव मारे और बुजुर्ग ने हिम्मत न हारते हुए बंधी हुई बेल्ट को तोड़ा और मशीन से बाहर निकलने में कामयाब रहे। जिसके बाद पीड़ित ने एमआरआई सेंटर के कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनकी शिकायत भी हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से की है।

पीड़ित ने डीजी हेल्थ डॉक्टर सूरजभान कंबोज से शिकायत करते हुए स्थानीय थाने में भी इस मामले की शिकायत की है। पीड़ित ने अपनी शिकायत में लिखा है कि अगर वह 30 सेकेंड भी और बाहर न निकलते तो उनकी मौत हो जाती। वहीं इस मामले में एमआरआई सेंटर के इंचार्ज का कहना है कि इसमें टेक्नीशियन की कोई गलती नहीं है। उनका कहना था कि टेक्नीशियन ने ही पेशेंट को बाहर निकाला है। मरीज का सिटी स्कैन 20 मिनट का था और टेक्नीशियन को आखिरी 3 मिनट का सीक्वेंस लेना था। अंत में सिर्फ दो मिनट ही रह गए थे। इसी दौरान मरीज को घबराहट हुई और वह हिलने लगे थे।