Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पीएम मोदी से पहले डॉनल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच होने वाली औपचारिक बैठक से पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान डॉनल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। ट्रंप और इमरान खान के बीच होने वाली यह मुलाकात सोमवार को होगी। इसके बाद ही ट्रंप और मोदी के बीच संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर न्यूयॉर्क में बैठक पर चर्चा होगी।

हालांकि इससे पहले डॉनल्ड ट्रंप रविवार को होने वाले हाउडी मोदी कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिसके बाद सोमवार को ट्रंप और इमरान खान की मुलाकात के बाद मंगलवार को ट्रंप और पीएम मोदी के बीच मुलाकात होगी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की 23 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर न्यूयॉर्क में ही अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से मुलाकात होगी। इस बात की जानकारी पाकिस्तानी अखबार डॉन के हवाल से दी गई है।

गौरतलब हो कि रविवार को ह्यूस्टन में होने वाले हाउडी मोदी कार्यक्रम में लगभग 50000 से ज्यादा भारतीय अमेरिकियों के शामिल होने की संभावना है, जिन्हें पीएम मोदी संबोधित करेंगे। इसके एक दिन बाद ट्रंप और इमरान खान की मुलाकात होनी है। जिसमें कश्मीर मुद्दे पर बातचीत होना भी संभावित माना जा रहा है। वहीं मंगलवार को पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात होगी।