Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जन्मदिन के मौके पर रेस्त्रां ने परोसा ऐसा खाना, जिससे युवक की हुई मौत

लंदन। जरा सोचिए, कोई शख्स अपने जन्मदिन के मौके पर बाहर किसी रेस्त्रां में खाना खाने जाए और वह उसकी जिंदगी का आखिरी खाना साबित हो, तो कैसा लगेगा। इंग्लैंड की राजधानी लंदन में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां के एक रेस्त्रां ने एक युवक को उसके मना करने के बावजूद ऐसा खाना परोसा, जिससे उसे एलर्जी थी। नतीजा यह हुआ कि वह खाना उसके जीवन का अंतिम खाना साबित हुआ।

यह घटना साल 2017 की है लेकिन इस मामले में कोर्ट का फैसला अब आया है। कोर्ट ने माना है कि इसमें रेस्त्रां स्टाफ की ओर से लापरवाही बरती गई है। इंग्लैंड का ओवेन कैरी जब 18 साल का हुआ था, तो वह अपना जन्मदिन खास मनाने के लिए लंदन के बेरोन के एक रेस्त्रां में गया। टेम्स नदी के किनारे बने ये रेस्त्रां ओवने को अपना जन्मदिन खास बनाने के लिए बिल्कुल परफेक्ट लगा।

वहां पहुंचने के बाद ओवेन ने अपने लिए ग्रिल चिकन की रेसिपी ऑर्डर की लेकिन उसने रेस्त्रां स्टाफ को बता दिया था कि उसे दूध से बने उत्पादों से एलर्जी है। इसलिए उसका इस्तेमाल न किया जाए। इसके बावजूद रेस्त्रां ने उसे जो खाना परोसा, उसे छाछ से मेरीनेट किया गया था। ओवेन ने जैसे ही खाने के कुछ निवाले खाए, तो उसके होंठ कांपने लगे। जिसके बाद वह रेस्त्रां से बाहर निकलते ही गिर गया। एक घंटे बाद अस्पताल में उसकी मौत भी हो गई।

जिसके बाद ओवने के परिवारवालों ने इस घनटा पर दुख प्रकट किया और गुस्से में रेस्त्रां के खिलाफ कोर्ट केस कर दिया। वहीं पिछले शुक्रवार यानी 13 सितंबर 2019 को ही इस मामले में कोर्ट का फैसला आया है और कोर्ट ने रेस्त्रां के स्टाफ की ओर से बरती गई लापरवाही को युवक की मौत का मुख्य कारण माना है।