Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

शाहजहांपुर में ढाई करोड़ की अफीम बरामद, 6 तस्कर गिरफ्तार

शाहजहांपुर। थाना गढ़िया रंगीन पुलिस ने चार मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से करीब दो करोड़ रुपये कीमत की अफीम बरामद हुई है। वहीं दूसरी तरफ तिलहर पुलिस ने भी 50 लाख की अफीम के साथ दो तस्करों को दबोचा है।

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने मंगलवार को बताया कि थाना गढ़िया रंगीन पुलिस ने सोमवार देर रात मोटरसाइकिल सवार चार मादक पदार्थ तस्करों को ग्राम अमरेडी बस्ती नगला तिराहे के पास से गिरफ्तार किया। पुलिस को तस्करों के कब्जे से करीब दो किलो ग्राम अफीम व अवैध हथियार बरामद हुए हैं। पकड़े गए तस्कर जनपद बदायूं के थाना दातागंज क्षेत्र निवासी कमलेश, यशवीर, नेमपाल व मोरपाल है। उन्होंने बताया कि बरामद अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब दो करोड़ रुपये है।

श्री आनंद ने बताया की तस्कर जनपद बरेली के अफीम काश्तकारों से सस्ती दर पर अफीम खरीदकर आस पास के जिलों में बेचते हैं। तस्करों ने अवैध असलहा व कारतूस जनपद पीलीभीत के थाना बीसलपुर क्षेत्र के गांव अकोला के किसी ओम प्रकाश नामक व्यक्ति से खरीदा था।

एसपी ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार ने बीती रात गस्त के दौरान थाना तिलहर क्षेत्र में पंडित ढाबे के पास से दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से आधा किलो अफीम बरामद हुई है। पकड़े गए तस्कर जनपद बरेली के थाना भमौरा क्षेत्र के गांव नवदिया चाणपुर निवासी मोनू तथा जनपद शाहजहांपुर के तिलहर क्षेत्र के गांव प्रहलादपुर निवासी दुर्वेश है। उन्होंने बताया की बरामद अफीम की कीमत अतंर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 50 लाख रुपये है। तस्करों से की गई पूछताछ के आधार पर पुलिस दोनों मामले की जांच कर रही है।