Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जानिए कौन है भाजपा का वो कद्दावर नेता, जो पीएम मोदी को लगा सकता है डांट

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सबसे कद्दावर नेता हैं और वर्तमान समय में देश के पीएम भी हैं। मोदी और शाह का भाजपा में कद इतना ज्यादा बढ़ चुका है कि विपक्षी पार्टियां भी इन दोनों नेताओं के नाम से ही भाजपा को संबोधित करती दिखती है। हालांकि क्या आपको पता है कि एक ऐसा नेता भी है, जो पीएम मोदी को भी डांट सकता है। वह नेता कोई और नहीं बल्कि उनकी ही पार्टी का है। इस बात का जवाब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही दिया है।

दरअसल, पीएम मोदी ने इंदौर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए इस राज से पर्दा उठाया था। उन्होंने कहा था कि भाजपा में एक ऐसी भी नेता हैं, जिनके पास उन्हें डाटने का अधिकार है। वह नेता कोई और नहीं बल्कि इंदौर से ही भाजपा सांसद और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन हैं। महाजन की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा में केवल सुमित्रा महाजन ही हैं, जो उन्हें डांट लगा सकती हैं।

मोदी ने यहां पर आयोजित सभा में कहा कि ‘लोकसभा स्पीकर के तौर पर ताई (सुमित्रा महाजन) ने बड़ी कुशलता और संयम से कार्य किया, इस कारण उन्होंने सब लोगों के मन पर अमिट छाप छोड़ी है।’ इसके अलावा उन्होंने कहा कि ‘आप सब तो मुझे प्रधानमंत्री के रूप में जानते हैं लेकिन बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि हमारी पार्टी में अगर मुझे कोई डांट सकता है, तो वह कोई और नहीं बल्कि ताई ही हैं।’ पीएम मोदी ने जब यह बात कही, तो उस दौरान सुमित्रा महाजन भी मंच पर मौजूद थीं।

बताते चलें कि सुमित्रा महाजन की उम्र 76 साल हो चुकी है और वह इंदौर की लोकसभा सीट से वर्ष 1989 से 2014 तक लगातार आठ बार से लोकसभा चुनाव जीतती आ रही हैं। हालांकि अब भाजपा की ओर से बनाई गई नीति से उन्होंने चुनाव न लड़ने का निर्णय किया है। क्योंकि उनकी उम्र 75 साल के पार चली गई है। उनकी जगह भाजपा ने इस बार इंदौर से पार्टी के ही स्थानीय नेता शंकल लालवानी को यहां से अपना उम्मीदवार बनाया है।