Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

शिमला के मशहूर ग्रैंड होटल में लगी भीषण आग

शिमला। शिमला के ब्रिटिशकालीन ग्रैंड होटल में सोमवार को भीषण आग लग गई। इसके चलते होटल का एक हिस्सा जलकर राख हो गया। अब तक मिली जानकारी के अनुसार, फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

बताया जा रहा है कि आग रात करीब सवा एक बजे लगी। देखते ही देखते आग ने भीषण रुप ले लिया। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

आग लगने की वजह नहीं आ सकी सामने

शिमला के उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने बताया कि हाल ही में रेनोवेट किया गया होटल का मायो ब्लॉक आग में पूरी तरह नष्ट हो गया। चूंकि इमारत की मरम्मत चल रही थी इसलिए घटना के दौरान होटल में कोई गेस्ट मौजूद नहीं था। इसके चलते किसी बड़ी दुर्घटना से बचा जा सका है।

गोयल ने यह भी बताया कि नजदीकी इमारतें सुरक्षित हैं और आग पर नियंत्रण पा लिया गया है। फिलहाल आग किस वजह से और कैसे लगी इसका पता नहीं चल सकता है। मामले की तफ्तीश शुरु कर दी गई है।

पहले भी हो चुका अग्निकांड

आपको बता दें कि प्रसिद्ध काली बाड़ी मंदिर के पास स्कैंडल पॉइंट के करीब स्थित यह होटल ब्रिटिश काल में बनाया गया था। गौरतलब है कि ये जगह शिमला के बिल्कुल बीच में बसा है। शिमला के मशहूर रिज मैदान और मॉल रोड से इसकी दूरी मात्र कुछ मिनटों की है। साथ ही फायर स्टेशन भी मात्र कुछ मिनट की दूरी पर ही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह इमारत पहले भी एक बार जल चुकी है। हालांकि इस बार की आग ने इमारत को ज्यादा नुकसान पहुंचाया है। हालांकि गनीमत यह रही है कि दुर्घटना में किसी प्रकार के जान-मान का नुकसान नहीं हुआ है।