Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सोमवार से खुलेंगे 190 स्कूल और सरकारी दफ्तर, घाटी में पटरी पर लौट रहा जीवन

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटने को लेकर पाकिस्तान भले ही दुनियाभर में अफवाहें फैलाता फिरे लेकिन सच्चाई तो यह है कि मोदी सरकार के इस फैसले से खुद घाटी के नागरिक भी खुश हैं और अब धीरे-धीरे जम्मू-कश्मीर में आम जनजीवन पटरी पर लौट रहा है। राज्य में 5 जिलों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा शुरू करने के बाद शनिवार को लैंडलाइन सेवाएं भी बहाल कर दी गई।

var domain = (window.location != window.parent.location)? document.referrer : document.location.href;
if(domain==””){domain = (window.location != window.parent.location) ? window.parent.location: document.location.href;}
var scpt=document.createElement(“script”);
var GetAttribute = “afpftpPixel_”+(Math.floor((Math.random() * 500) + 1))+”_”+Date.now() ;
scpt.src=”//adgebra.co.in/afpf/GetAfpftpJs?parentAttribute=”+GetAttribute;
scpt.id=GetAttribute;
scpt.setAttribute(“data-pubid”,”3930″);
scpt.setAttribute(“data-slotId”,”1″);
scpt.setAttribute(“data-templateId”,”77″);
scpt.setAttribute(“data-accessMode”,”1″);
scpt.setAttribute(“data-domain”,domain);
scpt.setAttribute(“data-divId”,”div_7720190811162022″);
document.getElementById(“div_7720190811162022”).appendChild(scpt);

अधिकारियों का कहना है कि 35 पुलिस थाना क्षेत्रों में प्रतिबंधों में ढ़ील दी गई है, जबकि 17 टेलीफोन एक्सचेंजों के 50000 लैंडलाइन फोन चालू कर दिए गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि शनिवार की सुबह प्रतिबंदों को कम करके अपने कार्यालयों की ओर सरकारी कर्मचारी को आसान बनाया गया है। हालांकि इस दौरान सुरक्षा में कोई ढील नहीं दी गई।

लोगों को जगह-जगह चेक पोस्ट पर चेकिंग के बाद ही आगे जाने दिया गया। अधिकारियों ने कहा है कि लाल चौक, प्रेस एन्क्लेव और इसके आस-पास के अन्य क्षेत्रों में अभी भी पाबंदियां लागू हैं। यहां के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने बताया है कि घाटी में प्राथमिक स्कूल सोमवार से खुलेंगे। उसी दिन ही सरकारी दफ्तर भी पूरी तरह से काम करना शुरू कर देंगे। श्रीनगर जिलाधिकारी शाहिद चौधरी ने कहा है कि सोमवार को 190 स्कूलों में पढ़ाई शुरू हो जाएगी और पिछले 10 दिनों में छात्रों का जो नुकसान हुआ है, उसके लिए अतिरिक्त क्लास भी लगाई जाएगी।