Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अब उबर में सफर करने वालों को मिलेगा फ्री में 5 लाख रुपये तक का दुर्घटना बीमा

नई दिल्‍ली। ऐप के जरिए टैक्‍सी सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी उबर ने यात्रियों  (ग्राहकों) को दुर्घटना बीमा उपलब्‍ध कराने की घोषणा की है। इसकी जानकारी बुधवार को कंपनी द्वारा दी गई। कंपनी कार, थ्री व्‍हीलर और मोटरसाइ‍किल से यात्रा करने वाले यात्रियों को यह सुविधा मुहैया कराएगी।
उबर ने कार यात्रा के दौरान इंश्योरेंस की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भारती एक्सा के साथ साझेदारी की है। ऑटो एवं मोटरसाइकिल यात्रियों के लिए टाटा एआईजी के साथ करार किया है। इस बीमा के तहत दुर्घटना में मौत या दिव्यांगता के लिए बीमा राशि 5 लाख रुपये होगी। अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में 2 लाख रुपये और ओपीडी की सुविधा मुहैया कराने के लिए 50 हजार रुपये तक का बीमा भी यात्रियों का होगा।
हालांकि, उबर की प्रतिद्वद्वी कंपनी ओेला भी अपने यात्रियों को ऐसा ही इंश्योरेंस देती है, लेकिन इसके लिए उन्हें प्रति यात्री 2 रुपये देने होते हैं। उबर में इसके लिए कोई अतिरिक्‍त शुल्‍क नहीं देना होगा। उबर की सेवाएं भारत के 40 शहरों में हैं।