Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा नहीं की : क्रिस गेल

 

पोर्ट ऑफ स्पेन। वेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने संन्यास लेने की खबरों पर विराम लगाते हुए कहा कि उन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा नहीं की है।

भारत के खिलाफ आखिरी एकदिनी मैच के बाद गेल ने कहा, “मैंने संन्यास लेने की घोषणा नहीं की है। अगली घोषणा तक मैं टीम के साथ ही बना रहूंगा।”

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा, “मेरे जानकारी के मुताबिक उन्होंने संन्यास नहीं लिया है। लेकिन आज उन्होंने जो पारी खेली वह उनके करियर का उदाहरण था, उन्होंने दमदार पारी खेलते हुए हमें शानदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने हमारा मनोरंजन किया और लोगों ने पिछले कई वर्षो से गेल से यही उम्मीद की है।”

गेल ने तीसरे एकदिनी में महज 41 गेंदों में 72 रन बनाए। हालांकि उनकी इस पारी के बावजूद वेस्टइंडीज को डकवर्थ-नियम लुइस नियम के अनुसार छह विकेट से हार झेलनी पड़ी।

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को आखिरी एकदिनी में 6 विकेट से हरा कर तीन मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने वर्षा वाधित मैच में निर्धारित 35 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए और डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारतीय टीम को जीत के लिए 35 ओवर में 255 रन का लक्ष्य मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 15 गेंदें शेष रहते ही हासिल कर लिया। कप्तान कोहली 114 रन बनाकर नाबाद रहे,वहीं श्रेयस अय्यर ने 65 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। कोहली को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा कोहली को सबसे अधिक रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।