Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

मैनचेस्टर। भारतीय क्रिकेट फैंस को पिछेल चार दिनों से जिस पल का इंतेजार था, वो आ गया है। जी हां…। भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला मुकाबला अब से कुछ ही देर शुरु होने वाला है। टॉस का बॉस न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बने हैं और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में भारतीय टीम पलड़ा भारी नज़र आ रहा है। प्वाइंट्स टेबल पर भी कोहली ब्रिगेड शीर्ष पर काबिज है। वहीं, दूसरी ओर केन विलियमसन की अगुवाई वाली कीवी टीम पिछले तीन मुकाबले लगातार हारी है। ऐसे में टीम के सामने भारत को हराना एक बड़ी चुनौती होगी। हालांकि न्यूजीलैंड की टीम विश्व कप की दावेदारों में से एक है, लिहाटा उसे कमतर नहीं आंका जा सकता है।

भारत को शुरू से खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था वहीं कीवी टीम पर भी शुरू से ही सभी की नजरें थी। बड़े टूर्नामेंट में अधिकतर न्यूजीलैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इस बार भी वो सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही है। एक समय तो वह अंकतालिका में पहले स्थान पर थी। बाद में कुछ मैचों में हार के बाद उसे लीग दौर का अंत चौथे स्थान पर रहकर करना पड़ा।