Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नेहा धूपिया ने किया खुलास, कहा- मैंने टॉयलेट में भी अपनी बेटी को कराया है ब्रेस्टफीड

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने अपने साथ हुए एक ऐसे वाकए का जिक्र किया है, जिसे सुन आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल उन्होंने बताया है कि एक समय ऐसा भी था, जब उन्हें टॉयलेट में बैठकर अपनी बेटी को ब्रेस्टफीड कराना पड़ा था। इस मामले का जिक्र उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू के दौरान किया है।

उन्होंने कहा है, ‘मैंने एयरप्लेन के टॉयलेट, पेड़ के पीछे, कार के अंदर, क्लोजअप के लिए चेहरे के सामने कैमरा के साथ अपनी बेटी मेहर को ब्रेस्टफीड कराया है लेकिन मुझे पता है कि हमें अपने बच्चों को ब्रेस्टफीड कराने के लिए बेहतर जगह चाहिए, मैं क्यों अपने बच्चे को टॉयलेट के अंदर खाना दूं।’उन्होंने यह बात एक सवाल पूछे जाने के दौरान कही थी।

उन्होंने आगे यह भी कहा है कि ब्रेस्टफीडिंग बच्चों को हेल्दी रखने का सबसे सेहतमंद जरिया है लेकिन लोगों को किसी के लिए जजमेंटल नहीं होना चाहिए, क्यंकि हर महिला या कहें मां के लिए परिस्थितियां अलग-अलग हो सकती हैं। गौरतलब हो कि नेहा धूपिया ने हाल ही में #Freedomtofeed नाम के कैंपेन की शुरुआत की थी। इस कैंपेन के जरिए वह पहली बार मां बनने वाली महिलाओं को, बच्चों के खिलाने-पिलाने के सही तरीकों के प्रति जागरूक कर रही हैं। यही नहीं उनके इस कैंपेन को लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं।