Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

तालिबान की तुलना महर्षि वाल्मीकि से करने पर फंसे मुनव्‍वर राना

[ad_1]

लखनऊ. शायर मुनव्‍वर राना के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआइआर दर्ज की गई है. सामाजिक सरोकार फाउंडेशन के उपाध्यक्ष पीएल भारती ने यह रिपोर्ट दर्ज कराई है. इंस्पेक्टर श्यामबाबू शुक्ला के मुताबिक पीएल भारती ने शुक्रवार को तहरीर दी थी, जिसके आधार पर एफआइआर दर्ज हुई है. आरोप है कि मुन्नवर राना ने भगवान वाल्मीकि की तुलना तालिबानियों से कर के दलित समाज का अपमान किया है और हिंदू आस्था को चोट पहुंचाई है.

मुनव्‍वर राना ने तालिबान पर चर्चा के दौरान विवादित बयान दिया था. उन्होंने तालिबान की तुलना महर्षि वाल्मीकि से की थी. इस बयान की हर तरफ आलोचना हो रही है और महर्षि बाल्मीकि के अनुयायी बेहद नाराज हैं. सामाजिक सरोकार फाउंडेशन के उपाध्यक्ष पीएल भारती का आरोप है कि मुनव्‍वर राना के बयान से धार्मिक भावना आहत हुई है. यही नहीं संप्रदाय वर्गों में जाति विद्धेश व कटुता फैली है. यही नहीं दलित समाज के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं.

पीएल भारती के अलावा डा. आंबेडकर महासभा ट्रस्ट के अध्यक्ष डाक्टर लालजी प्रसाद निर्मल ने भी हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी है. आरोप है कि मुनव्‍वर राना ने भगवान वाल्मीकि की तुलना तालिबानियों से कर के दलित समाज का अपमान किया है और हिंदू आस्था को चोट पहुंचाई है.

Source : palpalindia
ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः दिल्ली के दरवाजे खोले, लेकिन किसान तो लखनऊ चल दिए?

राकेश टिकैत की सरकार को चेतावनी, अगर मांग नहीं मानी तो लखनऊ को दिल्ली बना देंगे, कर देेंगे चारों ओर से घेराव

राकेश टिकैत की सरकार को चेतावनी, अगर मांग नहीं मानी तो लखनऊ को दिल्ली बना देंगे, कर देेंगे चारों ओर से घेराव

[ad_2]
Source link