Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

MP का सियासी ड्रामा जारी,कर्नाटक से गिरफ्तार हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बेंगलुरु के रामदा होटल के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। वह आज सुबह-सुबह ही बेंगलुरु पहुंचे। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने उनकी अगवानी की। दोनों नेता रामदा होटल गए, लेकिन पुलिस ने उन्हें होटल के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी। दिग्विजय इससे नाराज होकर बाहर ही धरने पर बैठ गए। अभी मध्य प्रदेश के 21 कांग्रेसी विधायक रामदा होटल में ठहरे हुए हैं।

चरम पर पहुंचा सियासी घमासान
दरअसल, मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर आए खतरे को लेकर राज्य में सियासी घमासान चरम पर है। राज्य की मौजूदा कांग्रेस सरकार विधानसभा में बहुमत परीक्षण के लिए राज्यपाल लालजी टंडन की ओर से तय 16 तारीख की मियाद को कोरोना वायरस के बहाने नजरअंदाज कर दिया। अब मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच चुका है जिस पर आज साढ़े दस बजे सुनवाई शुरू होनी है।

गवर्नर और स्पीकर में लेटर वॉर
ध्यान रहे कि कांग्रेस के 21 विधायकों की बगावत के बाद मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है। बेंगलुरु के रामदा होटल में ठहरे इन विधायकों में कुछ ने वीडियो मेसेज जारी कर कांग्रेस का साथ छोड़ने का ऐलान किया है। इस बीच विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति और राज्यपाल लालजी टंडन के बीच लेटर वॉर भी छिड़ गया है। पहले स्पीकर ने गवर्नर को चिट्ठी लिखकर इन विधायकों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिरी की तो जवाबी में गवर्नर ने तंज भरा पत्र लिख दिया।

Source:NBT