Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

महाबलीपुरम में पीएम मोदी ने समुद तट पर की सफाई खुद उठाया कचरा, शेयर किया विडियो

 

प्रधानमंत्री मोदी कहीं भी जाते है तो वहां से कुछ न कुछ संदेश देशवासियों को देते हैं। चीनी राष्ट्रपति सी जिनपिंग के साथ अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के लिए महाबलीपुरम प्रवास के दौरान मोदी सबुह-सुबह समुद्र तट पर पहुंचे और सफाई करने में जुट गये। स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत करनेवाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को खुद इसमें योगदान दिया। पीएम ने खुद इसका विडियो ट्वीट किया और जानकारी दी।

पीएम मोदी आज नंगे पैर सुबह की सैर पर निकले और समुद्र किनारे उन्होंने करीब 30 मिनट तक सैर की। समुद्र किनारे टहलने के दौरान उन्होंने वहां आस-पास पड़ी बोतल और कचरे को एक पैकेट में इकट्ठा किया और अपने होटल के एक सहायक जयराज को दे दिया। गौरतलब है कि मोदी होटल ताज होटल में रूके हुए हैं।

मोदी ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर लिखा, ‘‘महाबलीपुरम में आज सुबह समुद्र किनारे 30 मिनट से अधिक सुबह की सैर की। मैंने इस दौरान इकट्ठा किया कचरा जयराज को दिया जो मेरे होटल सहायकों में से एक हैं। हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम सार्वजनिक स्थलों को स्वच्छ रखें और अपने को स्वस्थ एंव फिट रखें।’’

बता दें कि पीएम मोदी ने 2 अक्टूबर 2014 को भारत में ‘स्वच्छ भारत अभियान’ की शुरूआत की थी।उन्होंने स्वच्छता को लेकर देशभर में जागरूकता फैलाई है। पीएम मोदी ने वीडियो में संदेश दिया है कि किस तरह हमें समुद्र तटों को साफ रखना है। समंदर में जाता प्लास्टिक कचरा एक बड़ी चुनौती है। जलवायु परिवर्तन रोकने की रणनीति में भारत-चीन में सहयोग के कई बिंदु हैं। पीएम मोदी स्वच्छ भारत के ब्रांड एबेंसडर हैं।